उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, बारिश और बर्फबारी के आसार

0
294
Listen to this article

देहरादून: उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। धूप खिलने के बावजूद सर्द हवाएं कंपकंपी छुटा रही हैं। जबकि, सुबह-शाम कोहरा और पाला दुश्वारियां बढ़ा रहा है। अब भी कई इलाकों में आंशिक बादल छाये रहने से सर्दी का सितम बरकरार है। मौसम विभाग के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में आगामी दो फरवरी से मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है, जिससे ज्यादातर इलाकों में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। फिलहाल प्रदेश में कड़ाके की ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: इस वजह से BJP प्रत्याशी, मेयर समेत 200 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम शुष्क है और ज्यादातर इलाकों में धूप खिल रही है। हालांकि, पहाड़ों में जमी बर्फ पिघलने से आसपास के इलाकों में गलन महसूस की जा रही है। वहीं, पहाड़ों से चल रही बर्फीली हवाओं के कारण मैदानों में भी दिनभर कंपकंपी छूट रही है। इसके अलावा मैदानों में कोहरा भी मुसीबत बना हुआ है। साथ ही ज्यादातर इलाकों में पाला गिरने का सिलसिला भी जारी है।

इससे तापमान भी सामान्य से नीचे चल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। दो फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय में सक्रिय होने के कारण प्रदेश में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। फरवरी के पहले सप्ताह में कड़ाके की ठंड बरकरार रह सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here