आज उत्तराखंड बंद का ऐलान, इन शहरों में धारा 144 लागू

0
146
Listen to this article

देहरादून: गुरुवार को पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में बेरोजगार संघ ने शुक्रवार को उत्तराखंड बंद का आह्वान किया है। जिला प्रशासन ने दून शहर में निषेधाज्ञा धारा 144 लागू कर दी है। वहीं ऋषिकेश में भी धारा 144 लागू कर दी गई है।

एक स्थान पर 5 से अधिक व्यक्ति नहीं खड़े हो सकेंगे।जिलाधिकारी देहरादून ने उप जिलाधिकारियों को भी आदेश दिया है कि अपने-अपने सबडिवीजन में धारा 144 लागू कर कानून व्यवस्था किसी भी कीमत में न बिगड़ने पाए। गुरुवार को छात्रों और पुलिस के बीच हुए संघर्ष के बाद अब देहरादून प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है।

छात्रों के गुस्से को देखते हुए जिला प्रशासन ने परेड ग्राउंड की 300 मीटर की परिधि में धारा 144 (निषेधाज्ञा) लगा दी है। यह शुक्रवार शाम तक जारी रहेगी। इस परिधि में पांच या उससे अधिक लोगों के जमाव पर रोक रहेगी। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उधर इस पूरे मामले में प्रदेशभर में सियासत गरमा गई है। उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने प्रदेशव्यापी बंद का आह्रवान किया है। जबकि विपक्षी दल कांग्रेस और आप ने प्रदेशभर में राज्य सरकार का पुतला दहन और ​विरोध करने का ऐलान किया है।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही हो । उन्होंने कहा लाठी से सरकार युवाओं की आवाज दबाना चाहती है । उन्होंने कहा भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच होने तक कांग्रेस चुप नही बैठेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here