उत्तराखंड: टेंट बना सेना के जवान का काल, करंट लगने से मौके पर मौत

0
117
Listen to this article

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के एक समारोह में ड्यूटी देने आए सेना के 22 वर्षीय जवान की एक टेंट ने जान ले ली। टेंट में करंट फैलने से युवक की मौत हो गई।

बता दें कि बुधवार को शहीद पार्क में पूर्व सैनिकों के लिए कार्यक्रम रखा गया था। आयोजन की तैयारियां एक दिन पहले यानी मंगलवार सुबह से ही शुरू हो गई थी। टेंट भी लगा लिया गया। हर्षिल से जवानों को यहां बुलाया गया था। टेंट के ठीक ऊपर हाईटेंशन लाइन थी। जब शाम को तेज आंधी चली तो टेंट उड़ने की आशंका पर कुछ जवानों ने टेंट की बल्लियों को सहारा दिया।

हाईटेंशन लाइन ऊपर होने के कारण पूरे टेंट में करंट फैल गया। इस घटना में 3 जवान झुलस गए। जबकि एक की मौके पर ही मौत हो गई। 22 वर्षीय राइफलमैन करण सिंह ग्राम चुनेरा तहसील महलपुर जम्मू कश्मीर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, राइफलमैन विशाल शर्मा निवासी जनपद सांबा, हवलदार पवन कुमार निवासी जिला सांबा और दिनेश राज निवासी जम्मू कश्मीर झुलस गए।

घायलों को फौरन अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है। एसडीएम सीएस चौहान ने जानकारी दी और बताया कि उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है बताया जा रहा है कि टेंट में लोहे के हुक लगे होने की वजह से करंट फैल गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here