आंगनबाड़ी कार्यकर्तीयों की समस्या का जिले स्तर पर ही हो निस्तारण: रेखा आर्या

0
72
Listen to this article

देहरादून: आज यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर माननीया मंत्री रेखा आर्या ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मंत्री ने महिला सशक्तिकरण विभाग से संबंधित विभिन्न विषयों के ऊपर अधिकारियों के साथ चर्चा की।

आंगनबाड़ी कार्यकर्तीयों के संबंध में मंत्री ने बैठक में कहा कि नंदा गौरा योजना और मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना का लाभ अब आंगनबाड़ी बहनों को भी मिलेगा! रेखा आर्या ने बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को कहा कि प्रस्ताव तत्काल कैबिनेट में लाया जाये। वहीं बैठक में हर साल 08 अगस्त को दिए जाने वाले वीरांगना तीलू रौतेली और आंगनवाड़ी सम्मान पुरुस्कार के बारे में भी चर्चा हुई। जो राज्य में उत्कृष्ट व साहसी कार्य करने वाली महिलाओं और आंगनवाड़ी कार्यकार्तिओ को दिया जाता है, मंत्री महोदया ने विभागीय अधिकारियों को वीरांगना तीलू रौतेली व आंगनवाड़ी सम्मान पुरुस्कार को लेकर एक हफ्ते में विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दिए।

वही इस दौरान रेखा आर्या ने किराये के भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों के बारे में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि भवनों के बकाया भुगतान में आ रही तकनीकी दिक्कतों को जल्द से जल्द दूर कर ऐसे सभी भवनों का भुगतान कर दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here