उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, देहरादून समेत इन जिलों में स्कूल बंद

0
111
Listen to this article

देहरादून:  उत्तराखंड में मौसम के तेवर फिर बदल गए हैं। देहरादून, नैनीताल समेत नौ जिलों में बुधवार को भारी से अत्यंत भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान पहाड़ों में भूस्खलन और निचले क्षेत्रों में नदी-नालों के उफान पर आने को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

इस बीच दून समेत सात जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। शासन की ओर से सभी जिलों में प्रशासन समेत आपदा प्रबंधन और अन्य विभागों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादलों का डेरा है। हल्की से मध्यम वर्षा क्रम भी शुरू हो गया है। इस बीच मौसम के बदले मिजाज से परेशानी बढ़ने की आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में अत्यंत भारी वर्षा होने की आशंका है। खासकर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़ और हरिद्वार में भारी वर्षा को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मुख्य सचिव डा. एसएस संधु ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर 24 घंटे पहले ही सभी विभागों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। इस बीच देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत और टिहरी में जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों की छु्ट्टी घोषित कर दी है। हरिद्वार और ऋषिकेश में कांवड़ यात्रा के चलते 20 से 26 जुलाई तक अवकाश घोषित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here