अयोध्या में राम मंदिर दर्शन होगा महंगा, मंदिर जाने के लिए श्रद्धालु बुक कर रहे 70 हजार के कमरे

0
120

आयोध्या: सैकड़ों सालों से विवाद में रहे अयोध्या के राम मंदिर का उदघाटन 22 जनवरी 2024 को होने जा रहा है। जिसके कारण पूरे देश के श्रद्धालुओं और भक्तों के बीच हर्ष और उत्साह की लहर है। प्रभु को आसान पर विराजित होता देखने के लिए पूरे देश भर से लोग अयोध्या पहुंचेंगे।

जिसपर होटल व्यवसाय के अलावा एविएशन सेक्टर भी अपनी नज़र बनाए हुए है। प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार इंडिगो और एयर इंडिया जैसी बड़ी एयरलाइन्स यात्रियों को लुभाने के लिए अपनी योजनाएं बना रही हैं।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि 22 जनवरी को 3 से 4 लाख श्रद्धालु अयोध्या राम मंदिर पहुंचेंगे। जो किसी भी क्षेत्र में एक दिन का रिकॉर्ड पर्यटन होगा। अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं ने अपने रहने के लिए महीनों पहले ही होटल में कमरा बुक करा लिया है। और बुकिंग अभी भी चालु ही है, पर सबसे ज़्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि 21, 22 और 23 जनवरी को राम जन्मभूमि अयोध्या में होटल के एक कमरे की कीमत 70000 बताई जा रही है। जब सारे ठिकाने पहले ही बुक हो गए हैं ऐसे में इतने ज़्यादा पैसे देकर भी भक्त रुकने को तैयार हैं।

सोचिए जब होटल और विमान पर खर्च करने में सक्षम वर्ग को भी इन तीन दिनों में इतनी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है तो प्रभु के लिए सपने सजाए बैठे लाखों माध्यम वर्गी परिवारों का जज़्बा किस स्तर का होगा। भगवान् राम के जीवन से प्रेरणा लेकर लाख कठिनाइयों का सामना करने के बाद उनकी बस एक झलक पाने के लिए उत्सुक इन सभी भक्तों की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और क्षेत्रीय परिवहन सुविधा के लिए व्यवस्था करनी शुरू कर दी है।

होटलों के बढ़ते दामों को सुनकर रेडिसन ब्लू और ताज होटल जैसे प्रख्यात होटल चेन्स ने भी अब अयोध्या में होटल निर्माण का निर्णय लेने का सुनिश्चित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here