Video: उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट…बर्फ से सफेद हुआ केदारनाथ- बद्रीनाथ धाम

0
87

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों में रविवार को मौसम बदल गया। इस दौरान केदारनाथ, बदरीनाथ और हेमकुंड में जहां बर्फबारी हुई, वहीं निचले क्षेत्रों में वर्षा के कारण लोग ठंड से कंपकंपा उठे। रविवार को केदारनाथ धाम में सुबह से ही मौसम ठंडा बना हुआ था और दोपहर बाद जोरदार बर्फबारी शुरू हो गई। तीर्थयात्रियों ने इस बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया।

वैसे केदारनाथ की पहाड़ियों में एक सप्ताह से बर्फबारी हो रही थी, लेकिन धाम में सीजन की रविवार को पहली बर्फबारी हुई। बर्फबारी करीब एक घंटे तक हुई, जो जल्दी ही पिघल गई। तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती ने कहा कि श्राद्ध पक्ष समाप्त होने व शारदीय नवरात्र शुरू होने पर केदारनाथ में बर्फबारी होना शुभ माना जाता है।

बदरीनाथ और हेमकुंड में हुई बर्फबारी

उधर, चमोली जिले में रविवार दोपहर बाद मौसम अचानक बदल गया। बदरीनाथ और हेमकुंड में दिनभर धूप खिली रही, लेकिन दोपहर बाद दोनों धामों में बर्फबारी शुरू हो गई। बदरीनाथ धाम में चोटियों में जमी बर्फ को तीर्थयात्रियों ने अपने कैमरों में कैद किया। बदरीनाथ धाम में बर्फबारी के साथ ही ठंड भी महसूस होने लगी। वहीं, निचले स्थानों पर तेज आंधी-तूफान के साथ रुक-रुक कर वर्षा हुई। हालांकि शाम को बादलों के बीच हल्की धूप खिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here