आज घोषित होगा उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे देखें रिजल्ट

0
135
Listen to this article

देहरादून: उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आज घोषित होगा। इसके लिए विद्यालयी शिक्षा परिषद ने सभी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की मौजूदगी में परिषद की ओर से परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट उपलब्ध होगा।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि आज शाम चार बजे उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www. ubse.uk.gov.in, uaresults.nic.in रिजल्ट जारी किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि परिषद की ओर से 28 मार्च से 19 अप्रैल 2022 के मध्य बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की गई थी। 1333 परीक्षा केंद्रों में सफलतापूर्वक परीक्षाएं हुई। हाईस्कूल में कुल 129778 और इंटरमीडिएट में 113164 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी।

परीक्षा के बाद 25 अप्रैल से 9 मई 2022 के बीच उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। विद्यालयी परिषद की सचिव ने बताया कि शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के निर्देश पर पूरी पारदर्शिता के साथ समय पर बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम तैयार किया गया। आज रामनगर में शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत एवं परिषद के सभापति व निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ. आरके कुंवर की उपस्थिति में बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here