रुद्रप्रयाग: आंगन में खेल रही ढाई साल की बच्ची को उठा ले गया गुलदार, हुई दर्दनाक मौत

0
63

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों में गुलदार का आंतक लंबे समय से जारी है। मानव और जंगली जानवरों के बीच संघर्ष में अभी तक कई लोगों की जान जा चुकी है। अब खबर उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग से है। जहां अगस्त्यमुनि विकासखंड के ग्राम पंचायत गहड़ में घर के आंगन में खेल रही ढाई साल की बच्ची को गुलदार उठा ले गया। अचानक हुए हमले से मां ने शोर मचाया तो लोग गुलदार के पीछे दौडे़। थोड़ी देर में गुलदार बच्ची को झाड़ियों में छोड़कर भाग गया, लेकिन बच्ची की मौत हो चुकी थी। घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार गुरूवार शाम ग्राम पंचायत गहड़ निवासी विनोद कुमार की ढाई साल की बेटी मिष्ठी अपने घर के आंगन में खेल रही थी। उसकी दादी कुछ दूरी पर बैठी थी, जबकि मां अपने चार माह के बेटे के साथ कमरे में थी। तभी घात लगाये गुलदार ने मिष्ठी पर हमला कर दिया और उसे जबड़े में दबाकर वहां से भागने लगा। मौके पर दादी ने शोर मचाया तो मां गुलदार के पीछे भागने लगी। उधर खेतों में काम कर रहे लोगों ने पूरा मामला देखा तो वह भी गुलदार के पीछे दौड़ने लगे। लोगों को अपने पीछे आता देख गुलदार करीब 200 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में मिष्ठी को छोड़ कर भाग गया। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी।

इस दौरान गुस्साएं लोगों ने जिला प्रशासन से गांव में पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है। वहीं बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। गुलदार के हमले से बच्ची की मौत की सूचना पर जिला प्रशासन व वन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गई। प्रधान ताजू गुंसाई, यशवंत ने बताया कि यह गांव में पहली घटना है। उन्होंने जिला प्रशासन से गांव में पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here