उत्तराखंड में बारिश का कहर, भूस्खलन से मकान ध्वस्त, देखिये वीडियो

0
105
Listen to this article

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार जारी बारिश आफत बनकर बरस रही है। पिथौरागढ़ में धारचूला के एलाधार में भूस्खलन से भारी नुकसान हुआ है। बोल्डर गिरते समय भी कुछ लोग बाल-बाल बचे हैं। इस घटना में दो मंजिला मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। मकान के ध्वस्त होने से 60 लाख रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान है। गनीमत रही कि, यहां रहने वाले 14 परिवारों को दिन में ही शिफ्ट कर दिया गया था, जिससे कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

पिथौरागढ़ में धारचूला के एलाधार में भूस्खलन से एक विशालकाय बोल्डर मल्ली बाजार में गिरा। यहां भूस्खलन को देखते हुए पहले ही प्रशासन ने बैरीकेडिंग कर दी थी। साथ ही शाम को खतरे की आशंका को देखते हुए 14 परिवारों को यहां से सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया था।

बीते देर सायं एलधारा के पास फिर से मलबा और बोल्डर गिरने लगे। बोल्डर सड़क से होते हुए सीधे धारचूला के मल्ली बाजार स्थित ओमप्रकाश वर्मा पुत्र नारायण लाल वर्मा के मकान पर गिरा। इस घटना में 12 कमरों और दुकानों का दो मंजिला मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। मकान का पूरा मलबा नीचे सड़क पर जमा हो गया। अन्य मकानों के भी क्षतिग्रस्त होने की आशंका है। वहीं मकान के ध्वस्त होने से 60 लाख रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here