पहाड़ के संजय ने Canada में खोला खासपट्टी Restaurant

0
158
Listen to this article

अगर आप विदेश यात्रा पर हों और आपको पहाड़ की किसी जगह के नाम से रेस्टोरेंट दिख जाए तो यकीन मानिए आपके जेहन में उत्तराखंड उतर आएगा। खाने खजाने के मामले में ना तो पहाड़ के स्वाद का कोई तोड़ है और ना यहां के लोगों के हाथों का जवाब। वहीं इसी कड़ी में एक युवक ने भी सात समुंदर पार कनाडा में ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है।

टिहरी के खासपट्टी पौड़ीखाल के रहने वाले संजय सिंह ने अपने हुनर के साथ अपनी मिट्टी की पहचान को जोड़ा और कनाडा में खासपट्टी नाम से अपना रेस्टोरेंट खोल डाला। संजय अपने हाथों के हुनर से पहाड़ के कई शेफ देश विदेश में धाम जमा रहे हैं। उनके हाथों के बने पकवानों का स्वाद विदेशी भी बड़े चाव से लेते हैं।

कनाडा के सेंट पॉल एरिया में शेफ संजय सिंह चंद का खासपट्टी रेस्टोरेंट बहुत ही खास है। ये एक पैन इंडियन कुजीन रेस्टोरेंट है, जिसमें उत्तराखंडी व्यंजनों के साथ-साथ देश और विदेश के कई व्यंजन मिलते हैं। शेफ संजय सिंह चंद को अपनी मिट्टी से बहुत प्यार है जिस कारण उन्होंने गांव की पट्टी के नाम से खास पट्टी रेस्टोरेंट की शुरुआत की है। अगर आप कनाडा जाते हैं और संजय के रेस्टोरेंट के बारे मे ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो उनकी बेवसाइट www.khaspatti.com पर जा सकते हैं।

वहीं शेफ संजय अपनी जड़ों से कितनी गहराई से जुड़े हैं इसका अंदाजा उनके शौक से देखा जा सकता है कि रेस्टोरेंट के साथ ही इंटरनेट पर संजय की कार की फोटो भी वायरल हुई है, जिसपर “गढ़वाली” लिखा है। हमारी तरफ से संजय और उनकी टीम को ढेरों शुभकामनाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here