मतदान के दिन खुले रहेंगे उत्तराखण्ड में अस्पताल, स्वास्थ्य सचिव ने जारी किया आदेश

0
38

देहरादून: उत्तराखंड की पांच लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। मतदान के लिए प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जनता और मरीजों की सुविधाओं को देखते हुए मतदान के दिन मेडिकल कालेज और अस्पताल खुले रखने का फैसला किया है।

विभाग ने इस तरह की सभी अस्पतालों और मेडिकल कालेज को इस तरह की व्यवस्था करने के लिए कहा है कि मरीजों और जनता को कोई असुविधा भी न हो और डाक्टर और मेडिकल स्टाफ मतदान में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें।स्वास्थ्य सचिव डा. आर राजेश कुमार ने इस संबंध में राज्य के सभी मेडिकल कालेजों, अस्पतालों और जिला अस्पतालों को खुला रखने के आदेश दिये हैं।

स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और जनता को भी स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके, इसके लिए निर्णय लिए गया है। राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत कर्मचारियों को मतदान के लिए समय दिया जाएगा। सभी कर्मचारी मतदान करें, इसके लिए चिकित्सा इकाई के चिकित्सा अधीक्षक या नियंत्रक अधिकारी की ओर से कर्मचारियों के मतदान को लेकर रोटेशन तैयार किया जाएगा। ताकि सभी कर्मचारी मतदान भी कर सकें और जिनको स्वास्थ्य सुविधा की जरूरत है, उनको स्वास्थ्य सुविधा का लाभ भी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here