केदारनाथ पहुंचे CM धामी, लिया तैयारियों का जायजा

0
240
Listen to this article

देहरादून: उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा की तैयारी जोरशोर से चल रही है। इसके लिए मुख्‍यमंत्री धामी मंगलवार की सुबह केदारनाथ धाम पहुंच गए। इस दौरान उन्‍होंने आगामी केदारनाथ यात्रा की तैयारियों का भी जायजा लिया। बता दें कि आगामी छह मई को केदारनाथ धाम के कपाट आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोले जाएंगे।

सीएम धामी ने कहा कि बर्फबारी के बाद अब केदारनाथ में विकास कार्य फिर से शुरू होने का समय है और यह सुचारू रूप से हो, इसके लिए मैं वहां जा रहा हूं। हमने यात्रा की तैयारी कर ली है और बुकिंग की संख्या को देखते हुए कहा जा सकता है कि यात्रा ऐतिहासिक होगी।
रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी के रूप में वर्ष 2013 के आइएएस मयूर दीक्षित ने कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले वह उत्तरकाशी के डीएम थे। कोषागार में वित्त से संबंधित चार्ज संभालने के बाद कलेक्ट्रेट में अधिकारी व कर्मचारियों के साथ डीएम ने बैठक की।

डीएम ने केदारनाथ यात्रा को बेहतर करने व केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने को अपनी प्राथमिकता बताया। डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि केदारनाथ यात्रा पर आने वाले भक्तों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी। यात्रा से जुड़ी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त की जाएंगी। केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्य को गति दी जाएगी। नेशनल हाईवे, आलवेदर रोड, रेलवे से जुड़े कार्यों को गति दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here