सावधान: अगर पहाड़ी राज्यों में सफर करने का है विचार तो एक बार जान ले मौसम का हाल…!

1
303
Listen to this article

देहरादून: उत्तराखंड में देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, हरिद्वार, चंपावत में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को दून समेत पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। जबकि, रविवार को उत्तरकाशी, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

ये भी पढ़ें:कल उत्तराखंड पहुंचेंगे दिल्ली के सीएम केजारीवाल, ट्वीट कर दी जानकारी

हरिद्वार, चंपावत समेत कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है। 12 को उत्तरकाशी, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं आकाशीय बिजली के साथ भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, चंपावत में भी येलो अलर्ट रहेगा। 13 को चमोली, पौड़ी, यूएसनगर में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम के अपडेट पर नजर रखी जा रही है।

मौसम विभाग ने 13 जुलाई तक राज्य के अधिकांश जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पहाड़ की यात्रा में विशेष एहतियात बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, संवेदनशील स्थानों में भूस्खलन, चट्टान गिरने से कहीं-कहीं लिंक या राजमार्ग बंद हो सकते हैं। पहाड़ों में नदी-नालों के उफान पर रहने, निचले इलाकों में जलभराव की नौबत भी आ सकती है। नदी-नालों के पास रहने वाले एवं मैदान में बस्ती के लोगों को बारिश के समय सावधान रहने को कहा गया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here