दो साल बाद आज लगेगा कैंची धाम में भक्तों का मेला… तैयारियां पूरी

0
104
Listen to this article

नैनीताल: कोरोना महामारी के कारण दो साल से प्रभावित कैंची धाम स्थापना दिवस के अवसर पर इस बार फिर मेले का आयोजन किया जा रहा है। कैंची में 15 जून यानी आज धूमधाम से स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। बाबा के दर्शन और प्रसाद के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। कैंची धाम में मंदिर को रंग बिरंगे बिजली झालरों से सजाया गया है। मंदिर समिति व प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मंगलवार को ब्रीफिंग की कर पुलिस कर्मियों को दायित्व सौंपे गए। ब्रीफिंग के दौरान कैंची को जीरो वाहन जोन बनाया गया।

मंदिर में धक्का-मुक्की न हो इसके लिए रस्सियों के सहारे लाइन बनाकर दर्शन कर प्रसाद लेने की व्यवस्था की गई है। रविवार से ही मालपुवे बनाने शुरू कर दिए गए हैं। पुलिस प्रशासन ने कंट्रोल रूम बनाकर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को उचित तैयारी कर ली है। लोगों की मदद के लिए पुलिस मुस्तैद की जा रही है। एसपी क्राइम जगदीश चंद्र, सीओ प्रमोद साह के नेतृत्व में मेले को लेकर ब्रीफिंग की गई। इस दौरान वाहनों को खैरना से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कैंची धाम से पहले पनिराम ढाबे के पास वाहनों को खड़ा किया जाएगा। हरतपा सड़क पर एक छोर पर पार्किंग की जाएगी।

कैंची धाम मेले की सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर के हर तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मंगलवार को मंदिर परिसर में एसपी क्राइम जगदीश चन्द्र ने पुलिस ब्रीफिंग की गई। ब्रीफिंग में पुलिस कर्मियों को उनके दायित्व सौपे गए। एसपी क्राइन ने बताया कि कैंची मुख्य गेट तक वाहन नहीं पहुंच पाएंगे। कैंची धाम को जीरो वाहन जोन बनाया गया है। खैरना से आने वाले वाहन पनिराम ढाबे, भवाली से आने वाले वाहन जंगलात बैरियर तक ही आएंगे।सुबह के वक्त हरतपा रोड में एकतरफ वाहनों को पार्क किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here