एसएफए चैम्पियनशिप के देहरादून के तीसरे संस्करण की आज हुई शुरुआत

0
61

देहरादून: पहले दिन एथलीट्स ने एथलेटिक्स और फुटबॉल में प्रतिस्पर्धा की 6 से 18 वर्ष के एथलीट्स ने लोंग जम्प, 800 मीटर, जैवलीन, 300 मीटर, 50 मीटर और 200 मीटर कैटेगरीज़ में हिस्सा लिया। आज भारत के प्रमुख टेक इनेबल्ड मल्टी-स्पोर्ट स्कूल कॉम्पिटिशन प्लेटफॉर्म स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) ने देहरादून में एसएफए चैम्पियनशिप्स के तीसरे संस्करण की शुरूआत की।

देहरादून में आज उल्लेखनीय ओपनिंग सेरेमनी के साथ एसएफए चैम्पियनशिप्स की शुरूआत हुई, जिसमें एथलीट्स, स्कूलों एवं कोचेज़ ने शहर की प्रतिभा एवं उत्साह का प्रदर्शन किया।  देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश, हरिद्वार और रूड़की में 300 स्कूलों से 12000 से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए हैं, देश में स्कूल स्पोर्ट्स में इससे पहले कभी इतनी बड़ी संख्या में पंजीकरणों की कल्पना तक नहीं की गई है। शहर के सर्वश्रेष्ठ एथलीट्स को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका देना, स्पोर्ट्स में नंबर वन स्कूल की पहचान करना एसएफए चैम्पियनशिप्स का मुख्य उद्देश्य है ताकि विभिन्न क्षेत्रों से आए एथलीट्स को प्रतियोगिता का मौका दिया जा सके। 

एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले दिन  का आयोजन महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के एथलेटिक्स मैदान पर तथा पैविलियन ग्राउण्ड के फुटबॉल एरिना में हुआ। पहले दिन एथलेटिक्स का आयोजन महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में हुआ जबकि फुटबॉल- अंडर-14, अंडर-16 एवं अंडर -18 की शुरूआत पैविलियन ग्राउण्ड के फुटबॉल एरिना में हुई। एथलेटिक्स की बात करें तो गर्ल्स ने अंडर-6 और ब्वॉयज़ ने 50 मीटर कैटेगरी में प्रतिस्पर्धा की। अंडर-6 फीमेल एथलीट्स के लिए पोडियम जीतने वाले विजेताओं में शामिल थे- महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से ओशीन पंवर ने गोल्ड  जीता, सेंट जोसेफ़ एकेडमी से अनंता उनियाल ने  सिल्वर जीता तथा माउंट बिशोप स्कूल से तान्या भुटानी ने ब्रॉन्ज़ जीता।

वहीं लोग जम्प की अंडर-12 कैटेगरी में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से प्रत्यूष शर्मा ने गोल्ड जीता, सेंट एनी स्कूल से अंकुश रावत ने सिल्वर तथा महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से पारस रजवार ने ब्रॉन्ज़ जीता। इस सप्ताह एसएफए चैम्पियनशिप्स में एथलीट्स देहरादून के विभिन्न स्पोर्ट्स स्थलों -महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, पैविलियन ग्राउण्ड, परेड ग्राउंड, श्री स्पोर्ट्स एकेडमी और जसपाल राणा शूटिंग रेंज में प्रतिस्पर्धा करेंगे। तो चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन रोमांच से भरपूर परफोर्मेन्स के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि दूसरे दिन बैडमिंटन मैचों की शुरूआत होगी।

चैम्पियनशिप में रोज़ाना की समयसूची, हर  खेल प्रतियोगिता के विस्तृत परिणाम हमारी आधिकारिक वेबसाईट-  www.sfaplay.com पर उपलब्ध होंगे। रियल टाईम अपडेट्स, हाईलाईट्स और एक्सक्लुज़िव बिहाइंड-द-सीन मोमेन्ट्स के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों को फॉलों करें-    Facebook, Instagram, Twitter  एसएफए चैम्पियनशिप्स देश  भर के युवा एथलीट्स के लिए स्पोर्ट्स यानि खेलों को सुलभ बनाना चाहती है और आज की प्रतिभा को सशक्त बनाकर आने वाले कल के चैम्पियन के रूप में विकसित करने के लिए तत्पर है। 

तस्वीर 1:एसएफए चैम्पियनशिप्स, देहरादूनः पहले दिन ब्वॉयज़ ने ज़बरदस्त जोश का प्रदर्शन किया।तस्वीर 2:एथलीट्स एसएफए चैम्पियनशिप्स, देहरादून में पहले दिन की प्रतिस्पर्धा के लिए तैयारतस्वीर 3:एसएफए चैम्पियनशिप्स, देहरादून के पहले दिन एथलेटिक्स के मैदान में भरपूर एनर्जी दिखाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here