रनिंग के फायदे जान आप हो जाएंगे हैरान, बॉडी के साथ दिमाग भी होगा सुपरफिट

0
301
Listen to this article

रनिंग के फायदे लगभग हर किसी को पता होते हैं लेकिन हम लोग अपने बिजी शेड्यूल और लेट नाइट लाइफस्टाइल के चलते सुबह जॉगिंग या रनिंग के लिए नहीं जा पाते। चलिए आज हम आपको रनिंग के कुछ ऐसे फायदे बताते है जिससे आई एम श्योर आप आज नहीं तो कल दौड़ना जरूर शुरू कर देंगें।

रनिंग आपको फिजिकली और मेंटली अलर्ट करने का काम करती है, जो आपकी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में मदद करती है। प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए रनिंग एक वन ऑफ द बेस्ट ऑप्शन होता है।

रेगुलर रनिंग से आपका मेटाबॉलिज्म जबरदस्त तेज होता है और इस वजह से आपकी बॉडी में एक्सेसिव फैट डिपॉजिट नहीं हो पाता जो, आपको फिट रहने में हेल्प करता है।

आजकल हार्ट डिजीज के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। रिसर्च का मानना है कि डेली सिर्फ आधा घंटा रनिंग करने से इन हार्ट डिजीज के रिस्क को कम किया जा सकता है।

रनिंग से आपकी मेंटल हेल्थ पर काफी बेहतरीन इंपैक्ट पड़ता है। रनिंग आपको मेंटली फिट रखने का काम करती हैं। जो आपको अंदर से खुश रहने में मदद करता है।

अगर आप भी देर रात तक सिर्फ करवटें बदलते रहते हैं, तो आपके लिए रनिंग काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। रनिंग आपकी स्लीप क्वालिटी को बेटर करके आपको एक अच्छी और गहरी नींद आने में मदद करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here