उत्तराखंड: एक बार फिर कोरोना ने बढ़ाई चिंता, ये काम किया तो वसूला जाएगा 500 रुपये जुर्माना

0
262
Listen to this article

देहरादून: कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही एक बार फिर सख्ती बढ़ने लगी है। इस बीच उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से बड़ी खबर मिली है। देहरादून में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं। डीएम के आदेश के बाद अब शहर में बिना मास्क के बाहर निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

DM देहरादून ने सभी उपजिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है कि सुनिश्चित कराया जाए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलने पाए। भीड़भाड़ भरे बाजारों के साथ चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर जांच की जाए। साथ ही मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। जिलाधिकारी ने शहरवासियों से मास्क लगाने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। एक बार फिर धीरे-धीरे कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई है।स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए। इनमें देहरादून में 13, हरिद्वार, नैनीताल और पिथौरागढ़ में एक-एक मामले शामिल हैं। मंगलवार को कोरोना के दो मरीज स्वस्थ हो गए। अब प्रदेश में कोरोना के 87 एक्टिव केस हैं, वहीं मंलवार को 21252 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई।

वहीं देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,927 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना से 32 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल देश में कोरोना के एक्टिव मरीज बढ़कर 16 हजार 279 हो चुके हैं। वहीं कोविड संक्रमण दर 0.58 फीसदी पर बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here