एक झटके में पूरा परिवार खत्म…जिसने भी सुना वो हुआ हैरान

0
21
Listen to this article

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक सनसनीखेज मामला सामने आय़ा है। इस खबर को जिसने सुना, उसके होश उड़ गए। ग्वालियार के मुरार इलाके में एक माता पिता ने अपने बेटे की मौत के बाद खुद भी मौत को गले लगा लिया।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर के हुरावली ए ब्लॉक में प्रॉपर्टी डीलर और उसकी पत्नी ने बेटे की आत्महत्या की वजह से अपनी भी जान दे दी। घटना दो दिन पहले की मानी जा रही है लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को रविवार को हुई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस जब मौके पर पहुंची तो घर के पहले कमरे में लड़के का शव पंखे से लटका मिला और अंदर प्रॉपर्टी डीलर और पत्नी का शव सीढ़ियों की रेलिंग से लटका मिला।

प्रापर्टी डीलर जीतू उर्फ जितेंद्र झा (उम्र- 51 साल) पत्नी त्रिवेणी झा (उम्र- 46 साल) जो आर्मी स्कूल की ऑफिशियल ब्रांच शहबाज में प्रिंसीपल के पद पर काम करती थी उन्होंने भी मौत को गले लगा लिया। उनके बेटे अचल की उम्र 17 साल थी और वो 12वीं के छात्र थे।

लोगों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब दो दिन से परिवार में कोई भी शख्स फोन नहीं उठा रहा था, इसके बाद मृतक जितेंद्र के पास ही रहने वाले ससुर वहां पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस को बेटे अचल की कॉपी से मिले सुसाइड नोट के आधार पर एसएसपी राजेश सिंह चंदेल और फोरेंसिंक एक्सपर्ट डॉ अखिलेश भार्गव का मानना है कि तीनों ने सुसाइड किया है जिसमें सबसे पहले बेटे ने उसके बाद पत्नी और फिर बाद में जितेंद्र ने पहले अपनी नश काट ली और फिर फंदे से लटक गए। बताया जा रहा है कि बेटे के सुसाइड के बाद पति- पत्नी के बीच झगड़ा भी हुआ था।

सुसाइड नोट में प्रॉपर्टी डीलर जितेंद्र ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ये सब बेटे की वजह से हुआ, उसमें लिखा गया है कि मेरे बेटे की मौत का जिम्मेदार पार्टनर देवेंद्र पाठक है, उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। आगे लिखा गया है कि देवेंद्र साक्षी अपार्टमेंट में रहता है वह मेरे बेटे को बहुत परेशान करता था।

पुलिस को जांच के दौरान मकान के पिछले हिस्से की एक खिड़की टूटी हुई मिली है और उसका ग्रिल जमीन पर पड़ा हुआ था। उसके पास हथौड़ा और बाहर की साइड बाल्टी के ऊपर बाल्टी भी रखी हुई। पुलिस को शक है कि आखिर यहां से अंदर कौन और क्यों आया था।

परिजनों का कहना है कि मृतक कभी इतना परेशान नहीं दिखा की वह सुसाइड कर सकता है लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि जीतू शराब का बहुत नशा करता था। अब आगे देवेंद्र के बयान के बाद ही खुलासा होगा कि हकीकत क्या है और वह किस तरह परेशान करता था. ऐसी क्या वजह थी जिससे उन्हें खुदकुशी करनी पड़ी, इस पूरे मामले की पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here