मार्निंग वॉक पर निकले जज की ऑटो से टक्कर मारने के बाद हुई थी निर्मम हत्या, देखे वीडियो

1
487

मार्निंग वॉक पर निकले यूपी के चर्चित बदमाशों की जमानत खारिज करने वाले ज‍िला एवं सत्र न्‍यायाधीश उत्‍तम आनंद की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने ऑटो चालक और उसके दो साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पूरी तरह हत्या की ओर ही इशारा कर रही है। मालूम चला है कि उनके सर पर किसी भारी चीज से प्रहार भी किया गया है, जो कोई हथौड़ा भी हो सकता है।

ये भी पढें:उत्तराखंड से बड़ी खबर: कार बैक करते वक्त नदी में गिरी, शिक्षक की दर्दनाक मौत

ज्ञात रहे कि गत दिवस झारखंड, धनबाद के जज उत्तम आनंद नित्य की तरह मार्निंग वाक करने अपने आवास से गल्फ ग्रांउड मॉर्निंग वॉक करने जा रहे थे। तभी रणधीर वर्मा चौक से कुछ दूर न्यू जेज कॉलोनी के पास ​सामने से आ रहे एक ऑटो ने उन्हें जोरदार टक्कर मारी दी। जज वहां गिर कर तड़पते रहे परंतु उन्हें उठाने कोई नहीं आया। तभी रास्ते पर चल रहे पीएचडी के कर्मचारी पवन पांडे की नजर उन पर पड़ी तो पवन पांडे ने टेंपू पर न्यायधीश को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

आज पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में सर में हथौड़े की चोट के न‍िशान म‍िले हैं।​ जिससे जाहिर हो चुका है कि यह कोई हादसा नहीं बल्‍कि सुन‍ियोेज‍ित हत्‍याकांड है। आपको बता दें कि पुलिस सीसीटीव फुटेज देखकर ही यह समझ चुकी थी कि यह एक हत्या है। सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि सुबह 5 बजे का वक्त है और पूरी सड़क खाली है। सड़क के किनारे जज टहल रहे हैं। तभी एक तेज रफ्तार ऑटो सड़क पर सीधे न जाकर हल्का सा बायां मुड़ता है और किनारे चल रहे जज को तेज रफ्तार में टक्कर मारता है। इसके बाद वह वहां से तेज स्पीड में गायब हो जाता है।

उल्लेखनीय है कि न्यायाधीश उत्तम आनंद धनबाद के चर्चित रंजयझर‍िया व‍िधायक संजीव स‍िंंह के करीबी रंजय हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे। तीन दिन पूर्व ही उन्होंने यूपी के ईनामी शूटर अभिनव सिंह व अमन सिंह के गुर्गे रवि ठाकुर व आनंद वर्मा की जमानत खारिज की थी। वह हजारीबाग के रहने वाले थे। उनके पिता व भाई हजारीबाग कोर्ट में अधिवक्ता हैं, जबकि उनके दो साले आईएएस अधिकारी है। 06 महीने पहले ही बोकारो से धनबाद आए थे। इसके पूर्व व तेनुघाट में जिला एवं सत्र न्यायाधीश थे।

वही धनबाद सिविल कोर्ट के रजिस्ट्रार अर्पित श्रीवास्तव की शिकायत पर धनबाद थाने में अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध टक्कर मार देने की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इधर जज की पत्नी कृति सिन्हा ने रजिस्ट्रार अर्पित श्रीवास्तव को बताया कि उनके पति न्यायाधीश उत्तम आनंद सुबह मॉर्निंग वॉक करने गए थे और अब तक वापस नहीं आए। थोड़ी देर के बाद उन्हें सूचना मिली कि रणधीर वर्मा चौक के समीप स्थित गंगा मेडिकल के पास अज्ञात वाहन से उन्हें धक्का लग गया है। इसी बीच धनबाद थाना को सूचना मिली कि एसएनएमसीएच में जिस अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। शुरुआत में मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी। कुछ लोग मृतक को पुलिस लाइन का जवान समझ बैठे थे। इसके बाद जज के बॉडीगार्ड ने ही उनकी पहचान की।

इधर इस मामले में घनबाद से सटे गिरिडीह पुलिस ने एक ऑटो चालक और उसके दो साथियों को गिरिडीह से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के डिगवाडीह 12 नंबर के रहने वाले हैं। पुलिस ने ऑटो को भी जब्त कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर धनबाद ले गई है। जल्द ही इस पूरी साजिश से पर्दा उठने की उम्मीद है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here