अकेली हिमालय देखने निकली थीं डॉ. दीपा, मौत से चंद मिनट पहले ट्वीट किया था फोटो

1
715

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रविवार को भूस्खलन होने से 9 पर्यटकों की मौत हो गयी है और 3 घायल हो गए। मरने वालों में एक डॉ दीपा शर्मा भी थीं। पेशे से डायटीशियन दीपा शर्मा पहली बार हिमालय की सैर पर अकेले निकली थीं। लेकिन उन्‍हें नहीं पता था कि यह उनकी आखिरी यात्रा होगी।

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड से बड़ी खबर: हड़ताली कर्मियों पर सरकार सख्त, हड़ताल पर लगा दिया प्रतिबंध

दीपा महज 34 साल की थीं और हिमाचल की अपनी यात्रा को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही थीं। अपनी मौत से महज कुछ मिनट पहले उन्‍होंने अपना एक फोटो भी ट्वीट किया था। इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा था, ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं। इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर है ज‍िस पर चीन ने अवैध कब्‍जा कर रखा है।’

इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही उनका टेंपो ट्रैवलर भूस्‍खलन की चपेट में आ गया। इस हादसे में चार महिलाओं की मौत हुई थी। मरने वाले अधिकतर जयपुर के थे। खुद दीपा भी जयपुर की ही थीं। हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। घायल हुए व्‍यक्तियों को स्‍वास्‍थ्‍य लाभ शीघ्र प्राप्‍त हो, ईश्‍वर से यही कामना करता हूं।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here