कैप्‍टन अंशुमन की पत्नी पर अहमद ने की थी अभद्र टिप्‍पणी, अब होगी कार्रवाई

0
19

पिछले दिनों राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित रक्षा अलंकरण समारोह में सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों को कीर्ति और शौर्य चक्र से सम्मानित किया था। कुछ जवानों को मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया था। इनमें कैप्‍टन अंशुमन सिंह का नाम भी शामिल था। उन्‍हें कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था।

बता दे कि सियाचिन की बर्फीली पहाड़ियों पर अपने साथियों को बचाने के दौरान कप्तान अंशुमन बलिदान हो गए थे। इसके बाद राष्ट्रपति ने उनकी पत्नी और मां को कीर्ति चक्र सौंपा था। कीर्ति चक्र सौंपने का वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कैप्‍टन अंशुमन की पत्नी की जमकर तारीफ की और अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त की।

इसी बीच एक शख्स ने अंशुमन की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की थी। इसका कई लोगों ने सोशल मीडिया पर विरोध जताया था। अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है और मामला दर्ज करने की मांग की है।

मामला दर्ज करने की मांग

बताया गया कि अहमद के नाम के शख्स द्वारा एक्‍स हैंडल पर अभद्र टिप्‍पणी की थी। अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर भारतीय न्याय संहिता की धारा 79 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। साथ ही तीन दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा है।

पिछले साल बलिदान हुए थे कैप्टन अंशुमान

दरअसल, कैप्टन अंशुमान सिंह सियाचिन में हॉस्पिटल में रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर पद पर तैनात थे। इस बीच 19 जुलाई 2023 में साढ़े तीन बजे सेना के गोला बारूद बंकर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। अन्य जवानों को बचाने के दौरान वे झुलस गए थे और इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here