उत्तराखंड: BJP के अनुभवी महारथियों का मंत्रिमंडल से हो गया पत्ता साफ़

0
236

देहरादून: बुधवार को उत्तराखंड के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने शपथ ले ली है लेकिन धामी कैबिनेट में कई नए चेहरों को मौका मिला है तो वहीं कई पुराने और अनुभवी चेहरों का पत्ता भी साफ़ हो गया।

जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का नाम प्रमुख है। मदन कौशिक वर्तमान में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और पिछली त्रिवेंद्र सरकार में वह शहरी विकास जैसी अहम जिम्मेदारी को संभाल चुके हैं, वह हरिद्वार से लगातार पांचवी बार चुनाव जीतकर विधायक बने है। पूर्व में खेल और शिक्षा की अहम जिम्मेदारी संभाल चुके अरविंद पांडे का भी धामी कैबिनेट में पत्ता साफ़ हो गया है। लगातार 05 बार चुनाव जीत चुके अरविंद पांडे को भी कैबिनेट में स्थान नहीं मिल सका।

पिछली धामी सरकार में पेयजल मंत्री की जिम्मेदारी संभाल चुके पुर्व मंत्री बिशन सिंह चुफाल का भी कैबिनेट से पत्ता साफ़ हो गया। प्रदेश में बीजेपी का वर्चस्व स्थापित करने के लिए भी चुफाल का नाम जोरों से आता है, बिशन सिंह चुफाल डीडीहाट सीट से लगातार चुनाव जीतते आए हैं। पूर्व शहरी विकास मंत्री और बीजेपी के क़द्दावर नेता बंशीधर भगत का नाम भी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं है। भगत कालाढूंगी सीट से लगातार 03 बार और कुल 07 बार विधायक बन कर विधानसभा पहुंचे हैं हालाकि उन्हें प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है।

मुख्यमंत्री धामी की टीम में सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, धन सिंह रावत, सौरभ बहुगुणा, प्रेम चंद अग्रवाल, गणेश जोशी, चंदन रामदास को जगह मिली है। जिसमें से सौरभ बहुगुणा, प्रेम चंद अग्रवाल, चंदन रामदास धामी कैबिनेट में नए चेहरे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here