लगातार बढ़ते जा रहे ओमिक्रोन के मामले, मरीजों का आंकड़ा पंहुचा…

0
786

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। देशभर में ओमिक्रोन के केस 400 पार हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 422 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 108 और 79 मामले हैं। ओमिक्रोन के 422 मरीज़ों में से 130 मरीज़ रिकवर हो गए हैं। इसके मद्देनजर 25 दिसंबर यानी क्रिसमस से लेकर नए साल तक सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:हरक सिंह रावत पर आया मुख्यमंत्री धामी का बड़ा बयान…!

पीएम मोदी ने ऐलान कर दिया है कि 10 जनवरी से देश में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की बूस्‍टर डोज भी दी जाएगी। साथ ही 60 साल से ऊपर की उम्र वाले नागरिकों प्रिकाशन डोज का विकल्प उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, 15 से 18 साल के बच्चों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। अगले साल 3 जनवरी से इसकी शुरुआत हो जाएगी।

देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। अब असम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। यहां रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लागू होगा। असम सरकार ने रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। हालांकि 31 दिसंबर को कर्फ्यू से छूट मिलेगी, ताकि लोग नए साल का जश्न मना सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here