अच्छी खबर: फर्जी ढाबों पर अब नहीं रुकेगी उत्तराखंड रोडवेज बसें, इन तय ढाबों पर ही रुकेगी बस

0
517

देहरादून: दिल्ली जाने वाले लोगों की अक्सर शिकायत रहती है कि रोडवेज बस चालक औऱ परिचालक मनमर्जी ढाबे पर बस रोकते हैं और ढाबे वाले अपनी मनमर्जी रेट का खाना बेचते हैं। खाने के बाद यात्रियों को जब बिल दिया जाता है तो वो कई गुना ज्यादा होता है। दिल्ली मार्ग के कई ढाबों की अब तक वीडियो वायरल हो चुकी है। इसी को देखते हुए रोडवेज बसों के यात्रियों के लिए खानपान के ठहराव रोडवेज मुख्यालय की ओर से तय कर दिए गए हैं। चालक और परिचालकों को चेतावनी दी गई है कि अगर निर्धारित जगह की जगह किसी दूसरी जगह बस रोकी तो उनके विरुद्ध कड़ी की जाएगी।

ये भी पढ़ें:“फिर बौडी ऐगै इगास बग्वाल”.. कुछ इस अंदाज में जुबिन ने दी इगास की शुभकामनाएं, देखिये वीडियो

आपको बता दें कि दूसरे राज्यों में जाने वाली बस के चालक-परिचालक कई बार अपनी मर्जी के अनुसार बस ऐसे ढाबों पर रोकते हैं, जहां यात्रियों से जमकर लूट-खसोट होती है। चालक और परिचालकों को ऐसे ढाबा संचालक कमीशन देते हैं या खाना फ्री में खिला देते हैं लेकिन घाटा यात्रियों को झेलना पड़ता है। 20 का चिप्स का पैकेट 25 से 30 रुपये में बेचा जाता है। दिल्ली मार्ग पर इसकी अधिकतर शिकायत आती है। पिछले साल कोरोना के चलते रोडवेज मुख्यालय बसों के ठहराव तय नहीं कर पाया था, लेकिन अब यह तय कर दिए गए है।

रोडवेज के महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से ढाबों की लिस्ट जारी कर दी गई है। अगर बस चालक संचालकों ने इनके अलावा किसी और ढाबों पर बस रोकी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।सभी डिपो एजीएम को आदेश दिया गया है कि लगातार अनुबंधित ढाबे का औचक निरीक्षण किया जाए। शौचालय व पेयजल की मुफ्त सुविधा होनी चाहिए। चालक और परिचालकों को हिदायत दी गई है कि इनके अतिरिक्त दूसरे ढाबे पर बस न रोकें। इसमें साधारण बसों को सिर्फ यह रियायत दी गई है कि वाल्वो और एसी बसों के ठहराव को छोड़कर उपरोक्त अनुबंधित ढाबे में से किसी पर भी चालक बस ले जा सकते हैं।

तय ढाबे

  • ग्रामीण, पर्वतीय और रुड़की डिपो की दिल्ली से आने वाली साधारण बसें दीपमाला ढाबे पर रुकेंगी।
  • हरिद्वार और श्रीनगर डिपो की दिल्ली से आने वाली साधारण बसें एवन प्लाजा टूरिस्ट ढाबा पर रुकेंगी।
  • ऋषिकेश व श्रीनगर डिपो की दिल्ली की ओर से जाने वाली बसें क्लालिटी कैफे में ठहराव करेंगी।
  • ग्रामीण, पर्वतीय, हरिद्वार व ऋषिकेश समेत कोटद्वार डिपो की दिल्ली से दून, हरिद्वार व ऋषिकेश आने वाली वाल्वो और एसी बसें फारच्यून ग्रैंड यूनिट आफ बेन टेक्नोलाजिस में रुकेंगी।
  • वहीं, दून, हरिद्वार व ऋषिकेश से दिल्ली जाने वाली वाल्वो और एसी बसें बिकानो फूड कोर्ट रामपुर तिराहा पर ठहराव करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here